Header Ads

53 की उम्र में भी भाग्यश्री की तरह रहना है जवां और खूबसूरत तो पीएं ये सीक्रेट ड्रिंक

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस भाग्यश्री आए दिन इंस्‍टाग्राम के जरिए कई हेल्‍थ टिप्‍स और डाइट के बारे में अपने एक्‍सपीरियंस शेयर करती रहती हैं। तो चलिए आज भाग्यश्री के साथ ही कुछ डायटिशियन के सुझाए हेल्थ ड्रिंक के बारे में बताएं जो आपके खूबसूरती से लेकर सेहत तक के लिए बहुत फायदेमंद हैं।

भाग्यश्री का बटरमिल्‍क यानी छाछ सबसे फेवरेट ड्रिंक है। उनका कहना है कि छाछ पेट की सेहत के लिए बहुत अच्छा होता है और जो पेट के लिए अच्छा होता है वह शरीर से लेकर खूबसूरती तक के लिए अच्छा होता है। तो चलिए जानें कि वेट लॉस से लेकर एंटी एजिंग और खूबसूरती के लिए कौन से ड्रिंक पीएं।

health_drink.jpg

डायजेस्टिव ड्रिंक- छाछ में अगर पुदीना, जीरा और काला नमक डाल कर पीने की आदत डाल ली जाए तो यह वेट लॉस के लिए भी फायदेमंद होता है। प्रोबायोटिक की प्रचुरता के चलते यह यीस्ट इंफेक्शन को भी दूर करता है।
ग्रीन जूस- एंटी ऑक्सीडेंट से भर ग्रीन जूस तैयार करने के लिए धनिया, पालक, गाजर, टमाटर, चुकंदर का प्रयोग करें। ये आपकी वेट लॉस, एंटी एजिंग और खूबसूरती के लिए बेस्ट ड्रिंक है।
पर्पल जूस-अगर आपको ब्लड रिलेटेड दिक्कत है या मुहांसों की समस्या रहती है तो आपके लिए पर्पल जूस सबसे बेस्ट है। इसके लिए आप चुकंदर, गाजर, नींबू और जामून का जूस पीएं। ये ब्लड प्यूरिफायर की तरह काम करता है।

वेट लॉस- भीगे ओट्स, कद्दू या खरबजू के बीज, स्किम्ड मिल्क, बादाम की कुछ कलियां मिलाकर ग्राइंड कर लें। इसे आप सुबह नाश्ते के साथ लें।
फिटनेस के लिए एक्सरसाइज और डाइट बहुत महत्व रखता है, लेकिन कुछ जूस ऐसे हैं जो आपके वेट लॉस और खूबसूरती को बढ़ाने में बहुत मददगार होते हैं।

(डिस्क्लेमर: आर्टिकल में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए दिए गए हैं और इसे आजमाने से पहले किसी पेशेवर चिकित्सा सलाह जरूर लें। । किसी भी तरह का फिटनेस प्रोग्राम शुरू करने, एक्सरसाइज करने या डाइट में बदलाव करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श जरूर लें।)



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/34dE1I7

No comments

Powered by Blogger.