Header Ads

Vegetables For Skin: त्वचा को ग्लोइंग बना के रखने के लिए डाइट में शामिल करें इन सब्जियों को, सेहत के लिए भी होते हैं बेहतरीन

Vegetables For Skin: सब्जियों के सेवन सेहत के लिए बहुत ही ज्यादा अच्छा होता है, इसके सेवन से कई प्रकार की समस्याएं दूर होती जाती हैं और स्किन में ग्लो भी बरक़रार रहता है। सब्जियों में कई प्रकार के पोषक तत्व भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं जैसे कि विटामिन ए, विटामिन सी, मिनरल्स, फाइबर आदि। इसके सेवन से न केवल शरीर से जुड़ी बीमारियां दूर होती हैं वहीं स्किन में भी ग्लो बरक़रार रहता है। इसलिए जानिए कि कौन से ऐसी सब्जियां हैं जिनका सेवन से स्किन में ग्लो बरक़रार रहता है।

1.ब्रोकली: ब्रोकली की बात करें तो इसका सेवन सेहत के लिए बहुत ही ज्यादा अच्छा होता है। इसके सेवन से पोषक तत्व शरीर को मिलते हैं वहीं त्वचा में यदि पिम्पल्स,दाग या अन्य दिक्कतें रहती हैं तो उसको दूर करने में भी ब्रोकली का सेवन बहुत ही ज्यादा अच्छा होता है।

2.गाजर: गाजर की बात करें तो इसका सेवन सेहत के लिए बहुत ही ज्यादा अच्छा होता है। गाजर का यदि आप रोजाना सेवन करते हैं तो इसके सेवन से लंबे समय तक स्वस्थ रहते हैं वहीं स्किन में लंबे समय तक ग्लो बरक़रार रहता है। इसके सेवन से झुर्रियों की समस्या दूर होती जाती है। इसलिए इसका सेवन आप रोजाना जरूर करें।

3. लौकी: लौकी का सेवन सेहत के लिए बहुत ही ज्यादा अच्छा होता है। लौकी एंटी ऑक्सीडेंट्स, एंटी इन्फ्लामेट्री और अन्य फायदेमंद पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं। इसके सेवन से झुर्रियों की समस्या दूर होती जाती है वहीं इसके सेवन से सेहत से जुड़ी कई समस्याएं दूर होती जाती हैं।

4.करेला: करेला का सेवन सेहत के लिए बहुत ही ज्यादा अच्छा होते हैं। इसके रोजाना सेवन से दाग-धब्बों की समस्या भी दूर होती जाती हैं वहीं स्किन में भी ग्लो बरक़रार रहता है। इसके सेवन से दाग-धब्बे की समस्या भी दूर होती जाती हैं।

5.पालक: पालक का सेवन सेहत के लिए अच्छा होता है, पालक कई सारे पोषक तत्वों से भरपूर होता है। इसके रोजाना सेवन से त्वचा चमकदार और हेल्दी बनी रहती है। इसलिए आप रोजाना पालक को डाइट में शामिल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: जीवनभर रहना चाहते हैं फिट, तो आप भी अपना सकते हैं इन आसान से नियमों को



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/T0xOkBa

No comments

Powered by Blogger.