Header Ads

Hair care tips :ठंड में आपके बालों के लिए बेस्ट है ऐलोवेरा और केले का मास्क

नई दिल्ली। बालों को ठंड में रूसी से फ्री और चमकदार बनाने के लिए आज हम आपके पास लेकर आए हैं । बनाना और एलोवेरा का यह हेयर मास्क। ठंड में ये आपके बालों के लिए बेस्ट है । आज ही ट्राई करें।

सबसे पहले आप एक कटोरी में कटा हुआ केला और एलोवेरा जेल डालकर अच्छी तरह से मिक्स करें। फिर केला और एलोवेरा के इस मिश्रण को एक मिक्सी में डालें। मिक्सी में डालने के बाद उसमें जैतून का तेल डालें और इसका पेस्ट तैयार करें। ध्यान रहे, मिश्रण स्मूथ हो ताकि आसानी से बालों पर लग जाए। अब सामग्री को एक कटोरी में निकाल लें और कुछ देर रख दें। आप चाहें तो इसमें नींबू की एक बूंद भी डाल सकती हैं। आप इसे बालों और स्कैल्प पर ब्रश की सहायता से अच्छी तरह लगाएं और मालिश करें।

फायदे
केला फल होने के साथ एक तरह का नेचुरल कंडीशनर भी होता है जिसे बालों में लगाने के बाद बाल स्मूथ हो जाते हैं। अगर आपके बाल छोटे हैं और आप लंबे बाल पाने की ख्वाहिश रखती हैं, तो केले का ये हेयर मास्क आपके लिए अच्छा साबित सकता है क्योंकि यह बालों की ग्रोथ में भी मदद करता है। इसके अलावा, इसमें मौजूद फाइबर और पोषक तत्व, बालों में प्राकृतिक लोच लाने के साथ-साथ दोमुंहे बालों से छुटकारा दिलाते हैं। एंटी-फंगल और कई तरह के विटामिन बालों को टूटने से बचाते हैं और बालों की प्राकृतिक चमक भी लौटा देते हैं।

ये भी पढ़े-https://www.patrika.com/home-and-natural-remedies/benefits-of-ginger-and-honey-7176969/



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3kTqMdD

No comments

Powered by Blogger.