Header Ads

Happiness : ऐसे करें छोटी-छोटी खुशियों को सेलिब्रेट

नई दिल्ली। कहते हैं ना जो इंसान खुश रहता है खुशियां उस तक आने की वजह ढूंढ लेती है। जरूरी नहीं कि हमेशा कोई बड़ी गुड न्यूज़ आपके पास हो तभी आप खुश हो। जिंदगी में उतार-चढ़ाव तो होते ही रहते हैं। इसलिए जरूरत है तो बस मौके की तलाश की। जिसमें आप अपनी छोटी से छोटी खुशियों को सेलिब्रेट करके अपने लिए हैप्पीनेस ढूंढ सकते हैं। आपके साथ कल में हम आपको बताएंगे कैसे आप अपने साथ-साथ अपने अपनों के लिए भी खुशियों का कारण बन सकते हैं।

सेलिब्रेट करें पलो को
अब हर रोज तो आपका बर्थडे या मैरिज एनिवर्सरी नहीं हो सकता । ऐसे में तो आप अपनी खुशियां सेलिब्रेट करने के लिए बस बर्थडे और एनिवर्सरी का वेट करते रह जाएंगे। इसलिए अपने हैप्पी मूवमेंट को सेलिब्रेट करें । यदि आपका वक्त किसी के साथ अच्छा जा रहा है । तो उस वक्त में कुछ ऐसी खास यादें जोड़े कि वह आगे चलकर आपके लिए सेलिब्रेशन बन जाए।

अपने छोटे अचीवमेंट को अप्रिशिएट करें
यदि आपने कुछ खास बड़ा नहीं किया है। पर एक छोटी सी खुशी मिली है । आपने एक कदम तो आगे बढ़ाया है । तो अपने इस छोटे अचीवमेंट को भी सेलिब्रेट करें। चाहे तो खुद को एक छोटा गिफ्ट देकर करें। इससे आपको एप्रिसिएशन की फीलिंग मिलेगी और आगे आप और अच्छा करेंगे ।

happy1.jpg

बिना बात के बनाए कुछ मीठा
यदि खुशी की कोई बात ना हो यह सेलिब्रेशन का मौका ना हो तो घर में मीठा ना बने यह जरूरी तो नहीं । मीठा बनते ही खुशी का माहौल खुद तैयार हो जाता है। इसलिए कभी कबार बिना बात के भी घर में मीठा बना ले । इसके बनते ही सबके चेहरे पर मुस्कान आ जाती है । और सेलिब्रेशन मोड ऑन हो जाता है।

आसपास बनाए रखें हैप्पी पॉजिटिव वाइब्स
अपने आसपास कभी भी नेगेटिव फीलिंग ना आने दे। हमेशा हैप्पी पॉजिटिव वाइव्स और हैप्पी गो लक्की एटीट्यूड में रहे। हां यह बात सच है कि खुश होने से सब सही नहीं हो जाता पर चीजों को संभालने और उनसे लड़ने की हिम्मत मिल जाती है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3BkCeFz

No comments

Powered by Blogger.