Header Ads

Happy living: खुश रहने से बढ़ती है उम्र

नई दिल्ली। यह तो हम सभी मानते हैं कि परिस्थिति चाहे कैसी भी हो हमें उसका खुश होकर और हिम्मत से ही सामना करना चाहिए । इससे ऐसा तो नहीं है कि परिस्तिथि ठीक हो जाएगी । पर हां उस समय को आप आसानी से पार कर जाएंगे। खुश रहने वाले व्यक्ति पर तनाव का असर कम होता है । जिससे कई सारी बीमारियों का खतरा उनके ऊपर से कम हो जाता है । जो उनकी लंबी उम्र का राज बनता है।

यदि आप खुश रहेंगे तो रहेंगे सेहतमंद
हैप्पी लिविंग का मंत्र अपनाने से आपकी जिंदगी की कई सारी कठिनाइयों का अपने आप ही समाधान मिल जाएगा। यदि आप खुश रहेंगे तो आप अपनी परेशानियों को धैर्य पूर्वक हल कर पाएंगे । इससे आपको स्ट्रेस भी कम होगा और आपकी सेहत भी बनी रहेगी।

खुश रहने से दूर रहता है तनाव
आपके स्वभाव का सीधा असर आपके जीवन पर आएगा। चिड़चिड़ापन और दुखी मन से किए गए कार्य में हमेशा कोई ना कोई असंतुष्ट बनी रहेगी । जो आपको तनाव देता रहेगा ।और तनाव की वजह से कई सारी बीमारियां आपके शरीर को जकड़ सकती हैं।

खुशियां दूर रखती है बीमारियों को आपसे
यदि आपको तनाव, टेंशन इन सभी चीजों से दूरी बनानी है। तो खुशियों को अपना साथी बनाना होगा । अपने आप को व्यस्त रखें। जितना हो सके पॉजिटिव चीजें करें । इन सारी चीजों को अपनी जिंदगी में अपना कर आप अपने आप को खुश कर सकते हैं। अपनी खुशियों के लिए छोटी-छोटी चीजें करें ।इस तरह से आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा । और आप तनावमुक्त भी रहेंगे । इन कुछ चीजों को अपनाकर आप अपने जीवन में खुशियों का अनुभव करेंगे ।

इसका मतलब हम कह सकते हैं कि जिंदगी में ज्यादा तनाव लेने का कोई फायदा नहीं ।खुशियां ही एकमात्र रास्ता है जो आपको लंबी आयु प्रदान करेंगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3kEmvLq

No comments

Powered by Blogger.