Header Ads

कोरोना खत्म करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को लंबे समय तक प्रयास करने की जरूरत - डब्ल्यूएचओ

बीजिंग । डब्ल्यूएचओ ने 6 दिसंबर को पूरी दुनिया में महामारी के प्रकोप की स्थिति पर दैनिक रिपोर्ट जारी की। इस रिपोर्ट के अनुसार मध्य यूरोपीय समय के अनुसार 5 दिसंबर को दोपहर 3 बजकर 02 मिनट तक वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस के कुल 6,45,231 नए मामले दर्ज हुए, जबकि 12,242 मरीजों की मौत हुई, इसलिये दुनिया भर में पुष्ट मामलों की कुल संख्या बढ़कर 6,52,57,767 तक हो गई है, जबकि मौत के मामलों की कुल संख्या 15,13,179 तक जा पहुंची है।

डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक ट्रेडोस अधनोम घेब्रेयसस ने 4 दिसंबर को कहा कि कोविड-19 के टीके के अनुसंधान एवं विकास की प्रगति से लोग सुरंग के अंत में प्रकाश देख सकते हैं, लेकिन महामारी की समाप्ति के लिये अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को लंबे समय तक प्रयास करने की जरूरत है। टीके के बावजूद लोगों को महामारी-विरोधी कदमों का सख्ती से पालन करना चाहिये।

इसके अलावा चीन में महामारी की रोकथाम व नियंत्रण कार्य और महामारी-रोधी कहानियों पर 'महामारी-रोधी चीनी थीम प्रदर्शनी' 4 दिसंबर को पनामा में उद्घाटित हुई। पनामा की उप स्वास्थ्य मंत्री बेरियो ने उद्घाटन समारोह में भाषण दिया कि पनामा सरकार ने महामारी के सामने चीन के जिम्मेदार उपाय और नीति जल्दी से उठाने और महामारी की रोकथाम व नियंत्रण कार्यों की उपलब्धि का सक्रिय मुल्यांकन किया। साथ ही, उन्होंने धन्यवाद दिया कि पनामा में महामारी से लड़ने के लिये चीन सरकार और जनता ने बड़ा समर्थन दिया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2VLjyeU

No comments

Powered by Blogger.